2022 में बिना फोन लिये व्हाट्सएप हैक कैसे करें? और मैसेज पढ़ें

Date:

Note- This article post only on education purpose not for illegal used. Try your own risk. Thanks.

व्हाट्सएप एक मुफ्त और लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन है जिसका इस्तेमाल आज ज्यादातर लोग करते हैं। यह पीसी और मोबाइल फोन दोनों सहित विभिन्न प्लेटफार्मों के लिए उपलब्ध है।, उपयोगकर्ता इसका उपयोग टेक्स्ट संदेश भेजने, ऑडियो या वीडियो कॉल करने, फ़ाइलें या फ़ोल्डर साझा करने और दुनिया भर में किसी से भी जुड़ने के लिए कर सकते हैं। आजकल, आप व्हाट्सएप पर लोगों को उनके साथ चैट करने के लिए आसानी से ढूंढ सकते हैं।

एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड संदेशों के कारण फेसबुक व्हाट्सएप को सबसे सुरक्षित मानता है।, तो, सवाल यह है कि क्या व्हाट्सएप अकाउंट, चैट या बातचीत को हैक करना संभव है? यदि हां, तो लक्ष्य फोन या फोन नंबर का उपयोग करके या उसके साथ व्हाट्सएप कैसे हैक करें।

व्हाट्सएप हैकिंग व्हाट्सएप स्टॉकिंग से अलग है, जो आत्म-संतुष्टि के लिए किसी की गतिविधियों को देखने तक सीमित है।, क्या कोई तरीका है, कैसे पता चलेगा कि मेरे व्हाट्सएप प्रोफाइल को किसने देखा?

एक हैकर ऐसा करने के लिए कई तरीके अपना सकता है, और पाठक इंटरनेट पर लक्ष्य फोन का उपयोग किए बिना व्हाट्सएप अकाउंट को हैक करने के तरीके के आधार पर कई लेख पा सकते हैं। नवीनतम तकनीकी प्रगति ने विश्व स्तर पर किसी से भी जुड़ना संभव बना दिया है।, लेकिन इसने किसी की सुरक्षा में सेंध लगाने के तरीके बताकर सभी को असुरक्षित स्थिति में भी डाल दिया है।

व्हाट्सएप हर आयु वर्ग के बीच काफी प्रसिद्ध है। स्टेटिस्टा के हालिया आंकड़ों के अनुसार, व्हाट्सएप 2022 का सबसे लोकप्रिय मैसेंजर ऐप है. जिसके 2.5 बिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। लोकप्रियता के चलते यह हैकर्स के लिए डेटा की सोने की खान बन गया है। फोन तक पहुंच के बिना व्हाट्सएप हैक करना हम जितना सोच सकते हैं उससे कहीं ज्यादा नुकसान कर सकते हैं।

2022 में बिना फोन लिये व्हाट्सएप हैक कैसे करें? और मैसेज पढ़ें
2022 में बिना फोन लिये व्हाट्सएप हैक कैसे करें? और मैसेज पढ़ें

आजकल लोग यह जानने के लिए व्हाट्सएप अकाउंट हैक कर लेते हैं कि दूसरा व्यक्ति उनके साथ ईमानदार तो नहीं है।, लेकिन यह जीवनसाथी या प्रेमी की जासूसी करने तक ही सीमित नहीं है। कई माता-पिता यह जानने के लिए अपने बच्चों का व्हाट्सएप हैक कर लेते हैं कि उनके साथी कौन हैं और यह निर्धारित करते हैं कि क्या वे किसी अनुचित गतिविधि में लिप्त हैं।

आपको किसी का व्हाट्सएप हैक करने की आवश्यकता क्यों है?

किसी का फोन हैक करना उनके बारे में जाने बिना असंभव लग सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है, और यही बात किसी के व्हाट्सएप को हैक करने पर भी लागू होती है।, लोग इसे कई कारणों से करते हैं। कुछ अपनी ईमानदारी के बारे में जानने के लिए किसी अन्य व्यक्ति की गोपनीयता में सेंध लगाते हैं, जबकि अन्य इसे चिंता के कारण या उस व्यक्ति के मानसिक स्वास्थ्य की निगरानी के लिए करते हैं। अक्सर, एक माता-पिता यह जानने की कोशिश करते हैं कि उनका बच्चा क्या छुपा सकता है। यदि किशोर सोशल मीडिया के नकारात्मक प्रभावों का सामना कर रहे हैं, तो माता-पिता उनके साथ सोशल मीडिया से दूर रहने के लाभों पर चर्चा कर सकते हैं। निस्संदेह, सोशल मीडिया डिटॉक्स हमारे जीवन को बदल रहा है।

यहां शीर्ष चार कारण दिए गए हैं कि कोई क्यों जानना चाहता है कि व्हाट्सएप को कैसे हैक किया जाए।

प्रियजनों पर जासूसी

रिश्ते जटिल हैं। किसी समय, एक लड़की यह जानने के लिए उत्सुक हो सकती है, कि मैं अपने प्रेमी के फोन को छुए बिना उसके टेक्स्ट संदेशों को कैसे पढ़ सकता हूं; इसी तरह, एक लड़का जानना चाहता है कि मेरी प्रेमिका का फोन कैसे हैक किया जाए।, विवाहित जोड़े भी सवाल कर रहे हैं कि मेरे पति के सेल फोन को बिना छुए कैसे जासूसी की जाए या मेरे फोन से मेरी पत्नी के टेक्स्ट संदेशों को कैसे पढ़ा जाए। संदेह रिश्तों को मार देता है, लेकिन अगर आप समय पर प्रेमिका को धोखा देते हुए या प्रेमी को धोखा देते हुए पकड़ लेते हैं, तो यह निश्चित रूप से आपके जीवन में आगे बढ़ने में मदद करेगा। शिक्षित रहो; वे आपको धोखा देने के लिए व्हाट्सएप जैसे अन्य एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं।

बच्चों की रक्षा करें

युवा वयस्क इस प्लेटफॉर्म पर काफी सक्रिय हैं, और कभी-कभी, वे इसका इस्तेमाल किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिलने वाले किसी से भी बात करने के लिए करते हैं।, सोशल मीडिया के फायदों से कोई इनकार नहीं कर सकता है, लेकिन इसके हमारे जीवन के लिए नुकसान भी हैं। माता-पिता को यह नहीं पता होता है कि वह व्यक्ति कौन है और वह बच्चों द्वारा भेजी गई जानकारी या तस्वीरों का दुरुपयोग कैसे कर सकता है। माता-पिता को इन स्थितियों के बारे में पता होना चाहिए और ऐसे किसी भी संकेत की तलाश करनी चाहिए जिससे साइबरबुलिंग हो सकती है।

कर्मचारियों की गतिविधि की निगरानी

आप मानें या न मानें, कार्यस्थल में सोशल मीडिया कर्मचारी उत्पादकता को प्रभावित करता है।, इस पर विचार करना प्रबंधन की जिम्मेदारी है। व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने किसी से भी कभी भी संपर्क करना संभव बना दिया है। कुछ कर्मचारी उनका उपयोग अपने दोस्तों या परिवार तक पहुंचने या कार्यस्थल में कंपनियों के रहस्यों का दुरुपयोग करने के लिए करते हैं। कुछ नियोक्ता यह जानने के लिए व्हाट्सएप अकाउंट हैक करते हैं कि उनके कर्मचारी काम कर रहे हैं या कार्यालय में समय बर्बाद कर रहे हैं।

हटाए गए संदेशों को पुनर्प्राप्त करें

व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अपने स्वयं के खातों को हैक कर सकते हैं यदि उन्होंने अपना फोन खो दिया है , या अपने डिवाइस के पासवर्ड या पिन भूल गए हैं। यह तब भी उपयोगी है जब उपयोगकर्ता ने गलती से अपने व्हाट्सएप संदेशों को हटा दिया है और मूल रिकॉर्ड पुनर्प्राप्त करना चाहता है। एंड्रॉइड फोन के लिए हटाए गए व्हाट्सएप संदेशों को पुनर्प्राप्त करने के लिए हमारी मार्गदर्शिका यहां दी गई है।

2022 में बिना फोन लिये व्हाट्सएप हैक कैसे करें? और मैसेज पढ़ें
2022 में बिना फोन लिये व्हाट्सएप हैक कैसे करें? और मैसेज पढ़ें

क्या व्हाट्सएप को हैक करना संभव है?

जैसा कि चर्चा की गई है, ऐसे कई कारण हैं जिनकी वजह से कोई व्यक्ति यह जानना चाहता है कि लक्ष्य फोन के बिना व्हाट्सएप को कैसे हैक किया जाए।, इसी तरह, इच्छुक व्यक्ति इसे प्राप्त करने के लिए कई तरीके अपना सकता है। लेकिन क्या कोई व्हाट्सएप मैसेज बिना टारगेट फोन के हैक कर सकता है? हां, लेकिन हैकर के पास लक्षित व्यक्ति के फोन तक भौतिक पहुंच होनी चाहिए, यहां तक ​​कि कुछ मिनटों के लिए भी।, अगर आपका फोन हैक हो गया है, तो व्हाट्सएप सुरक्षित नहीं है, किसी के फोन को उसकी चिंता के साथ या उसके बिना हैक करने का तरीका पढ़ें।

बिना फोन के किसी के व्हाट्सएप मैसेज कैसे पढ़ें?

ऐसे कई तरीके हैं जिनसे हैकर पीड़ित के फोन को हैक कर सकता है और उनकी जानकारी के बिना संदेश पढ़ सकता है।, इसके लिए उसे व्हाट्सएप अकाउंट में लॉग इन करने के लिए कुछ मिनटों के लिए मोबाइल एक्सेस की आवश्यकता होगी। लेकिन उसके बाद पीड़िता के फोन की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस पद्धति में व्हाट्सएप अकाउंट तक पहुंचने के लिए वेब ब्राउजर का उपयोग शामिल है।

क्रोम का उपयोग करके किसी का व्हाट्सएप कैसे हैक करें?

पाठकों को शायद इस पर विश्वास न हो, लेकिन वेब ब्राउजर का उपयोग करके किसी के व्हाट्सएप को हैक करना वास्तव में संभव है।, वेब ब्राउज़र पर व्हाट्सएप अकाउंट हैक करने के लिए एक हैकर को व्हाट्सएप वेब का उपयोग करना चाहिए। जैसा कि नाम से पता चलता है, आप व्हाट्सएप के वेब वर्जन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यदि हैकर के पास पीड़ित के फोन तक पहुंच है, तो वह आसानी से व्हाट्सएप ,वेब खोल सकता है और लक्ष्य की जानकारी के बिना नए संदेश अपडेट प्राप्त कर सकता है। इतना ही नहीं हैकर व्हाट्सएप अकाउंट में सेव किए गए सभी पुराने मैसेज को एक्सेस कर सकेगा।

क्यूआर कोड से किसी का व्हाट्सएप कैसे पढ़ें?

जब कोई व्हाट्सएप वेब या व्हाट्सएप, डेस्कटॉप खोलता है, तो यह यूजर को पीड़ित के व्हाट्सएप अकाउंट के क्यूआर कोड को स्कैन करने के लिए कहता है। यहां बताया गया है कि आप इसे कैसे एक्सेस कर सकते हैं।

1. लक्ष्य iPhone पर WhatsApp खोलें।
2. सबसे नीचे दिए गए सेटिंग्स टैब पर टैप करें।
3. इसके बाद व्हाट्सएप वेब/डेस्कटॉप पर टैप करें।

4. लक्ष्य iPhone/iPad के साथ WhatsApp वेब या WhatsApp डेस्कटॉप पर खोले गए QR कोड को स्कैन करें।

नोट – व्हाट्सएप” संदेशों को लंबी अवधि तक एक्सेस करने के लिए क्यूआर कोड के नीचे दिए गए ‘कीप मी लॉग इन’ को चिह्नित करें।

व्हाट्सएप वेब/डेस्कटॉप एंड्रॉइड फोन/टैबलेट का उपयोग करके लॉगिन करें

  1. लक्ष्य डिवाइस पर व्हाट्सएप एप्लिकेशन खोलें।
  2. टॉप राइट कॉर्नर पर उपलब्ध तीन वर्टिकल डॉट्स पर टैप करें।
  3. कुछ विकल्पों के साथ एक ड्रॉप-डाउन मेनू खुलेगा।
  4. व्हाट्सएप” वेब पर टैप करें, जो उपयोगकर्ता को अगली स्क्रीन, ‘स्कैन द क्यूआर कोड’ पर एक स्कैनर के साथ निर्देशित करेगा।
2022 में बिना फोन लिये व्हाट्सएप हैक कैसे करें? और मैसेज पढ़ें

1. लक्ष्य मोबाइल के स्कैनर को व्हाट्सएप वेब या व्हाट्सएप डेस्कटॉप पर खोले गए क्यूआर कोड के सामने रखें।

2. लक्ष्य मोबाइल के स्कैनर को व्हाट्सएप वेब या व्हाट्सएप डेस्कटॉप पर खोले गए क्यूआर कोड के सामने रखें।

नोट – व्हाट्सएप संदेशों को लंबी अवधि तक एक्सेस करने के लिए क्यूआर कोड के नीचे दिए गए, ‘कीप मी लॉग इन’ को चिह्नित करें।

नुकसान

डिवाइस को खोलने और ऐप को अनलॉक करने के लिए हैकर के पास पासवर्ड होना चाहिए (यदि यह लॉक है)।
पीड़ित को सूचना मिल सकती है कि व्हाट्सएप वेब चल रहा है।
लक्ष्य मोबाइल और WhatsApp वेब एक्सेस करने वाले उपकरण निकट सीमा में होने चाहिए

बिना फोन के किसी का व्हाट्सएप कैसे हैक करें?

स्पाई एप्स का इस्तेमाल कर व्हाट्सएप हैक करें

क्या आप दुविधा में हैं कि बिना टारगेट फोन के व्हाट्सएप मैसेज की जासूसी कैसे करें? हैकर सोशल मीडिया ऐप्स तक पहुंचने के लिए डिवाइस सुरक्षा को तोड़ने के लिए एक भुगतान किए गए व्हाट्सएप हैकिंग ऐप का उपयोग करता है।, ये स्पाई ऐप्स टारगेट डिवाइस के बैकग्राउंड में इंस्टॉल और रन होकर काम करते हैं। इसलिए, पीड़ित को डेटा उल्लंघन के बारे में कोई सुराग नहीं मिलता है।

ओटीपी भेजकर व्हाट्सएप हैक करना

हैकर्स किसी के व्हाट्सएप को हैक भी कर सकते हैं अगर उनके पास व्हाट्सएप अकाउंट वेरिफिकेशन कोड, या रजिस्टर्ड नंबर पर ओटीपी (वन-टाइम-पासवर्ड) भेजा गया हो। आमतौर पर, ऐप व्हाट्सएप में लॉग इन करने के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबर पर एक सत्यापन कोड भेजता है। यदि उपयोगकर्ता इस कोड को साझा करता है, तो कोई अन्य व्यक्ति अपने डेटा और निजी संदेशों तक पहुंच सकता है। (अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें)

टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन को डिसेबल करके व्हाट्सएप अकाउंट हैक करें

व्हाट्सऐप ने टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन मेथड लॉन्च किया है, ताकि यूजर एक कोड सेट कर सके, जिसे उसे उसी मोबाइल नंबर के साथ दोबारा रजिस्टर करने के लिए हर बार एंटर करना होगा। लेकिन इस सुरक्षा फीचर में एक खामी है। लक्षित व्यक्ति के डिवाइस को पकड़ने और व्हाट्सएप खोलने के बाद कोई भी कुछ ही मिनटों में इस सुविधा को अक्षम कर सकता है।

बैकअप किए गए डेटा को एक्सेस करके व्हाट्सएप को हैक करें

व्हाट्सएप का दावा है कि उसका प्लेटफॉर्म सुरक्षित है क्योंकि संदेश एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं, लेकिन फोन या Google ड्राइव पर बैकअप के रूप में सहेजे गए संदेश और डेटा एन्क्रिप्टेड नहीं होते हैं। यह हैकर्स को क्लाउड डेटा तक पहुंच प्राप्त करने पर व्हाट्सएप वार्तालाप को आसानी से जासूसी करने का लाभ देता है।

स्पैमी लिंक भेजकर व्हाट्सएप अकाउंट हैक करें

हम सभी जानते हैं कि हमें कभी भी किसी अनजान व्यक्ति या अकाउंट द्वारा भेजे गए किसी भी लिंक पर क्लिक नहीं करना चाहिए, लेकिन हम एक बार भी नहीं सोचते कि क्या वही हमारे किसी जानने वाले ने भेजा है। कभी-कभी, हैकर्स किसी एक डिवाइस को हैक कर लेते हैं और दूसरे डिवाइस की गोपनीयता में सेंध लगाने के लिए उसका दुरुपयोग करते हैं। वे हैक किए गए डिवाइस से मैलवेयर युक्त एक लिंक उसकी संपर्क सूची में सभी को भेज सकते हैं।

मेल में चैट इतिहास निर्यात करना

इस पद्धति का पालन करके, हैकर विशिष्ट संपर्क (पीड़ित की व्हाट्सएप संपर्क सूची) के व्हाट्सएप वार्तालाप की जासूसी कर सकता है। इस सरल विधि को कुछ ही मिनटों के लिए लक्ष्य डिवाइस तक भौतिक पहुंच की आवश्यकता होती है। इस अवधि में, वह पीड़ित का व्हाट्सएप खाता खोल सकता है, और चैट इतिहास (किसी विशिष्ट संपर्क के) को अपने ईमेल खाते में निर्यात कर सकता है। इस निर्यात किए गए चैट इतिहास में साझा किए गए वॉयस नोट्स और फाइलों के साथ हर संदेश शामिल होगा। लेकिन हैकर चैट इतिहास से हटाए गए पाठ या फ़ाइल को पुनः प्राप्त नहीं कर सकता है।

मैक स्पूफिंग विधि का उपयोग करके व्हाट्सएप हैक करना

यह एक और तरीका है जहां हैकर पीड़ित के व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कर सकता है और अपने डिवाइस पर रीयल-टाइम अपडेट प्राप्त कर सकता है, अधिक से अधिक, उसे वाई-फाई मैक एड्रेस (उस डिवाइस का) कॉपी करने के लिए कुछ मिनटों के लिए लक्ष्य डिवाइस तक भौतिक पहुंच की आवश्यकता होती है। एक बार हैकर के पास हो जाने के बाद, वह इसका उपयोग अपने डिवाइस के मैक पते को पीड़ित के मैक पते में बदलने के लिए कर सकता है। यह तरीका उसे पीड़ित के व्हाट्सएप को अपने मोबाइल पर क्लोन करने में सक्षम करेगा। इस पद्धति के साथ मुश्किल बात यह है कि इसके लिए थोड़ा प्रोग्रामिंग कौशल की आवश्यकता होती है।

ब्लूटूथ का उपयोग करके व्हाट्सएप हैक करें

ऊपर बताए गए तरीके की तरह ही हैकर ब्लूटूथ का इस्तेमाल कर व्हाट्सएप मैसेज की जासूसी भी कर सकता है, इंटरनेट पर कई व्हाट्सएप हैकिंग ऐप उपलब्ध हैं जो ब्लूटूथ चालू होने पर किसी भी डिवाइस को आसानी से हैक कर सकते हैं। यह विधि फिर से ऊपर वर्णित मैक स्पूफिंग विधि का अनुसरण करती है।

2022 में बिना फोन लिये व्हाट्सएप हैक कैसे करें, और मैसेज पढ़ें.

WhatsApp हैक करने के तरीके पर आधारित अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. मैं किसी के व्हाट्सएप की निगरानी कैसे कर सकता हूं?

कई जासूसी ऐप अब बाजार में प्रवेश कर चुके हैं, जिससे उपयोगकर्ता को लक्ष्य डिवाइस तक पहुंच मिलती है, और पीड़ित की जानकारी के बिना व्हाट्सएप की निगरानी होती है। एक बार जब उपयोगकर्ता पीड़ित के मोबाइल पर इस एप्लिकेशन को डाउनलोड कर लेता है, तो यह बैकग्राउंड में चुपचाप काम करना शुरू कर देगा। माता-पिता अपने बच्चों के उपकरणों पर ऐसा ही कर सकते हैं और उनकी गतिविधि की निगरानी कर सकते हैं।

ऐप माता-पिता के खाते पर एक रीयल-टाइम अपडेट भेजेगा और बातचीत से लेकर हैक किए गए, व्हाट्सएप अकाउंट से साझा की गई फाइलों तक सब कुछ साझा करेगा।

2. किसी के व्हाट्सएप मैसेज को ऑनलाइन कैसे पढ़ें?

पीड़ित के खाते के व्हाट्सएप संदेशों की जासूसी करने के लिए हैकर कई तरीके अपना सकता है, कुछ तरीकों के लिए कुछ मिनटों के लिए भी लक्ष्य मोबाइल तक पहुंच की आवश्यकता हो सकती है। उसी समय, अन्य विधियों को डिवाइस तक भौतिक पहुंच की आवश्यकता नहीं होगी। हैकर ऊपर बताए गए तरीकों का इस्तेमाल कर सकता है या किसी का व्हाट्सएप हैक करने के लिए स्पाई एप सब्सक्रिप्शन खरीद सकता है।

3. IPhone पर किसी के व्हाट्सएप संदेशों को कैसे पढ़ें?

सुरक्षा सुविधाओं को पेश करने के बावजूद, iPhone पर व्हाट्सएप संदेशों को हैक करना बहुत संभव है। हैकर्स का काम तब और भी आसान हो जाता है जब उन्होंने iPhone के क्लाउड क्रेडेंशियल्स (क्लाउड आईडी और पासवर्ड) को एक्सेस कर लिया होता है।

4. एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप मैसेज कैसे हैक करें?

उपयोगकर्ता अक्सर आश्चर्य करते हैं कि क्या व्हाट्सएप को एंड्रॉइड पर हैक किया जा सकता है, निर्माता का दावा है कि एंड्रॉइड डिवाइस एक सुरक्षित प्लेटफॉर्म है, लेकिन इसमें कुछ खामियां भी हैं। हैकर उनका इस्तेमाल पीड़ित के व्हाट्सएप अकाउंट की सुरक्षा में सेंध लगाने और सभी व्यक्तिगत डेटा को पकड़ने के लिए कर सकता है। फोन तक पहुंच के बिना व्हाट्सएप को हैक करना और भी आसान हो जाता है अगर हैकर को डिवाइस की भौतिक पहुंच (यहां तक ​​​​कि कुछ मिनटों के लिए भी) मिल गई हो। अगर आपको लगता है कि आपका फोन हैक हो गया है, तो आप हैक किए गए एंड्रॉइड फोन को कैसे ठीक करें, इस पर हमारा लेख पढ़ सकते हैं।

5. सिर्फ उनके नंबर से किसी का व्हाट्सएप कैसे हैक करें?

क्या आप फोन नंबर से व्हाट्सएप हैक करना चाहते हैं? हमने पहले ही उल्लेख किया है, कि पीड़ित के पंजीकृत डिवाइस पर भेजे गए ओटीपी का उपयोग करके व्हाट्सएप को कैसे हैक किया जाए। यहां, हम उसी पर अधिक विस्तृत तरीके से चर्चा करेंगे। “technoz”

जब हम अपने डिवाइस पर व्हाट्सएप इंस्टॉल करते हैं, तो यह हमारा मोबाइल नंबर मांगता है, हमारे द्वारा नंबर दर्ज करने के बाद, व्हाट्सएप अपने प्रमाणीकरण को सत्यापित करने के लिए उसी नंबर पर ओटीपी (वन-टाइम पासवर्ड) के रूप में एक सत्यापन कोड भेजता है। उपयोगकर्ता इस कोड को दर्ज करने के बाद अपने व्हाट्सएप अकाउंट में लॉग इन कर सकता है। यह फोन नंबर का इस्तेमाल कर व्हाट्सएप अकाउंट हैक करने की एक ट्रिक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Irfan Ka Cartoon Kapil Sibal Reached On The Way To Rajya Sabha With The Help Of Samajwadi Party Cartoonist Irfan Showed His Happiness In...

Irfan Ka Cartoon: शुक्रवार को राज्यसभा (Rajya Sabha)...

Sidhu Moose Wala Murder Case Suspected Identified Priyavrat Fauji And Ankit Sersa From Sonipat

Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाबी गायक और...

Punjabi Singer Moose Wala Murder Case CCTV Footage From Petrol Pump Shows Suspects

Punjabi Singer Sidhu Moosewala Murder Case: पंजाबी गायक...

Kashmir Target Killing Terrorist Grenade Attack On Two Migrant Labourers In Shopian Both Injured

Kashmir Target Killing: कश्मीर में टारगेट किलिंग का सिलसिला...
Chat With Me
1
Hello
TechnoZ
Hello 👋
Can we help you?
Technoz (Web Development)