Haw to make money online |ऑनलाइन पैसे कमाने के असली तरीके - TECHNOZ

Hello Dosto Welcome To My Tech World technoz Brings english, whatsapp, gaming, Tech News. make money online, c-language, python language, Study Material In english,helth tips , G.K Question In english, computer programming, Preparation, mobile tech , whatsapp update, online make money, computer, Education, c-program, java language, computer tips and tech, enterprenur, healthy, gaming

Breaking

January 13, 2022

Haw to make money online |ऑनलाइन पैसे कमाने के असली तरीके

Haw to make money online |ऑनलाइन पैसे कमाने के असली तरीके



ऑनलाइन पोकर से लेकर बेनी शिशुओं के आपके संग्रह को बेचने तक, बहुत सारे लोकप्रिय अमीर-त्वरित, पैसा कमाने वाले विचार हैं जो हमेशा पॉप अप होते हैं। क्या वे कार्य करते हैं? ज़रूरी नहीं। क्या आप इसे करके पैसे कमाएंगे? माईबे। लेकिन आप शायद अपनी 9वीं से 5वीं की नौकरी से अधिक पैसा कमाएंगे। कम से कम तो यह एक गारंटीकृत तनख्वाह है।

सच तो यह है कि ऑनलाइन पैसे कमाने के वास्तविक तरीके हैं - लाखों लोग इसे हर दिन कर रहे हैं। फ्रीलांस डिजिटल खानाबदोशों से लेकर जानकार विपणक से लेकर बढ़ते उद्यमियों तक, ऐसे बहुत से व्यावसायिक विचार हैं जिन्हें आप अपने लैपटॉप और एक ठोस इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करके घर पर आजमा सकते हैं। तो आइए जानते हैं ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए... असली तरीका।

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए: वास्तविक तरीके

1. Start Dropshipping ड्रॉपशीपिंग शुरू करें

आइए ऑनलाइन पैसे कमाने के सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक के साथ अपनी सूची शुरू करें। गूगल ट्रेंड्स के अनुसार, ड्रापशीपिंग की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है, जो इसकी व्यवहार्यता को ऑनलाइन पैसा बनाने के तरीके के रूप में उजागर करती है। एक उद्यमी ने आठ हफ्तों में कैसे $6,667 कमाए या कैसे एक स्टोर के मालिक ने सिर्फ एक उत्पाद बेचकर छह आंकड़े बनाए, इस बारे में सफलता की कहानियों के साथ, इस बात के बहुत सारे प्रमाण हैं कि ड्रापशीपिंग ऑनलाइन पैसा कमाने का एक वास्तविक तरीका है।


यदि आप नहीं जानते कि ड्रॉपशीपिंग क्या है: ड्रॉपशीपिंग एक व्यवसाय मॉडल है जहां आप किसी ग्राहक को उत्पाद बेचते हैं, लेकिन आपूर्तिकर्ता आपकी ओर से उत्पाद को आपके ग्राहकों को स्टोर, पैकेज और शिप करता है। ओबेरो ड्रॉपशीपिंग के साथ, आपके पास उन लाखों उत्पादों तक पहुंच है, जिन्हें आप अपने स्टोर में जोड़ सकते हैं। ओबेरो का टूलकिट आपको अपने उत्पाद की छवियों को हाथ से चुनने, आइटम विवरण संपादित करने और आपके व्यवसाय को एक व्यक्तिगत जीवंतता देने की अनुमति देता है, इसलिए लोग आपसे खरीदारी करना पसंद करते हैं।

ऑनलाइन ड्रापशीपिंग से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका? अधिकांश उद्यमी कुछ मार्केटिंग रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं: फेसबुक विज्ञापन चलाना, प्रभावशाली व्यक्ति आपके उत्पादों को बढ़ावा देना, और सोशल मीडिया पर संभावित ग्राहकों को सीधे संदेश (डीएम) भेजना।

2. Try Print On Demand

प्रिंट ऑन डिमांड भी एक लोकप्रिय विकल्प साबित हो रहा है। ग्राफिक डिजाइनर अपनी कला को बेहतर तरीके से मुद्रीकृत करने के लिए कपड़ों और अन्य उत्पादों पर अपने डिजाइन बेचने के लिए बिजनेस मॉडल की ओर रुख कर रहे हैं। अपने अद्वितीय डिजाइन के साथ, वे अपने व्यवसाय के लिए एक सुसंगत और स्थापित ब्रांड बना सकते हैं।

मांग पर प्रिंट इस अर्थ में ड्रॉपशीपिंग के समान है कि आपको स्वयं ग्राहकों को इन्वेंट्री या उत्पादों को शिप करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, दो मामूली अंतर हैं। सबसे पहले, आप पैकेज पर ब्रांडेड लेबल जोड़ सकते हैं, जो ब्रांड पहचान के लिए बहुत अच्छा है। दूसरा, शिपिंग लागत काफी महंगी है, जिससे एक स्थायी व्यवसाय बनाना मुश्किल हो जाता है जब तक कि आप अधिक कीमत नहीं लेते या अधिक मात्रा में नहीं बेचते। लेकिन आपके पास अमेरिका, कनाडा या यूरोप में Printify या Printful जैसे महान आपूर्तिकर्ता हैं जो तुरंत आरंभ कर सकते हैं और अपनी खुद की कपड़ों की लाइन बनाने के अपने सपने तक पहुंच सकते हैं।

अपने प्रिंट ऑन डिमांड व्यवसाय से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका? मुफ्त मार्केटिंग चैनल। आपकी सबसे अच्छी शर्त यह होगी कि आप अपने उत्पादों को Instagram, Pinterest, या Instagram प्रभावितों के साथ मुफ्त में प्रचारित करें जो अपने दर्शकों को अच्छी तरह से परिवर्तित करते हैं।

प्रत्येक व्यवसाय मॉडल के पेशेवरों और विपक्षों के बारे में होलसेल टेड के साथ एक स्वस्थ बहस में हमें देखकर आप प्रिंट ऑफ़ डिमांड बनाम ड्रॉपशीपिंग का पूरा अवलोकन प्राप्त कर सकते हैं।

3. Make Money With Affiliate Marketing

Affiliate Marketing ऑनलाइन पैसे कमाने के सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक है। वर्षों से, इसकी लोकप्रियता ऊपर और नीचे गई है, लेकिन यह ऑनलाइन पैसा कमाने का एक स्थिर तरीका साबित हो रहा है। Affiliate Marketing के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप Shopify से Amazon से Uber से FabFitFun तक लगभग किसी भी कंपनी के लिए Affiliate हो सकते हैं।

संबद्ध विपणन आपको अन्य ब्रांडों को बढ़ावा देकर जीविकोपार्जन करने की अनुमति देता है। यदि आप एक जानकार बाज़ारिया हैं, तो आप खुदरा उत्पादों, सॉफ़्टवेयर, ऐप्स आदि का प्रचार करके बिक्री से कमीशन कमा सकते हैं। जबकि कमीशन कमाना छोटा लग सकता है, ध्यान रखें कि आप कई ब्रांडों के लिए संबद्ध हो सकते हैं और एक ब्लॉग पोस्ट पर कई संबद्ध लिंक शामिल कर सकते हैं।

यदि आप वास्तव में एफिलिएट मार्केटिंग करके ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं, तो आपका सबसे अच्छा दांव कंटेंट मार्केटिंग पर ध्यान देना है। उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के कई पृष्ठों के साथ एक ब्लॉग बनाकर, आप अनिवार्य रूप से एक संपत्ति बनाते हैं जिसे आप अपनी खुद की संपत्ति कह सकते हैं। सामग्री विपणन पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यदि कोई संबद्ध कार्यक्रम बंद हो जाता है, तो आप संबद्ध लिंक को एक प्रतियोगी के साथ बदल सकते हैं, बिना आपकी अतिरिक्त आय को नकारात्मक रूप से प्रभावित किए।

4. एक यूट्यूब चैनल शुरू करें


अगर दूसरे लोग YouTube से पैसे कमा सकते हैं, तो आप भी कर सकते हैं। सबसे अधिक भुगतान पाने वाला YouTuber 7 वर्षीय रयान है, जो अपने YouTube चैनल पर खिलौनों की समीक्षा करता है, जिसने उसे 2018 में $22 मिलियन कमाए। एक अन्य उच्च कमाई करने वाला जेफ्री स्टार है, जिसने YouTube पर $18 मिलियन से अधिक कमाए हैं और एक कॉस्मेटिक ब्रांड है। सालाना लगभग 100 मिलियन डॉलर के उत्पाद बेचता है। उनकी YouTube (और माइस्पेस) प्रसिद्धि ने उन्हें अपनी YouTube कमाई से परे ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए अपने प्रभाव का उपयोग करने में मदद की।

आपके YouTube चैनल को एक ही जगह पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए ताकि आप एक मजबूत, वफादार दर्शकों का निर्माण कर सकें। उदाहरण के लिए, आप मेकअप ट्यूटोरियल बना सकते हैं, वीडियो गेम स्ट्रीम कर सकते हैं, उत्पादों की समीक्षा कर सकते हैं, कौशल सिखा सकते हैं, शरारत वीडियो बना सकते हैं, या कुछ और जो आपको लगता है कि इसके लिए दर्शक होंगे।

YouTube पर पैसा कमाने का रहस्य यह है कि लोग ऐसी सामग्री तैयार करें जो या तो शिक्षित करे या मनोरंजन करे। आप ऐसे शीर्षक का उपयोग कर सकते हैं जो लोगों को देखने के लिए लुभाने के लिए मज़ेदार हो, या आप YouTube खोज के लिए अनुकूलित कीवर्ड का उपयोग कर सकते हैं। एक बार जब आप 1,000 ग्राहक मील के पत्थर तक पहुंच जाते हैं, तो आप आधिकारिक तौर पर YouTube विज्ञापनों के साथ अपने चैनल का मुद्रीकरण कर सकते हैं।

5. एक प्रभावशाली बनें


एक व्यक्तिगत ब्रांड बनाने से आपको ऑनलाइन पैसा कमाने में भी मदद मिल सकती है। क्या आप जानते हैं 2019 में, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने प्रत्येक प्रायोजित इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए $ 975,000 कमाए, जिससे वह सबसे अधिक भुगतान पाने वाला प्रभावशाली व्यक्ति बन गया? हालांकि ऐसा लग सकता है कि रियलिटी स्टार, गायक और एथलीट सबसे बड़े प्रभावक हैं, ध्यान रखें कि छोटे पैमाने पर प्रभावित करने वाले भी कुछ साल पहले की तुलना में आज अधिक पैसा कमा सकते हैं

एक प्रभावशाली व्यक्ति बनने के लिए, आपको एक स्वस्थ निम्नलिखित बनाने की आवश्यकता है। ऐसा करने के लिए सबसे आसान प्लेटफॉर्म: यूट्यूब और इंस्टाग्राम। कुछ सबसे बड़े गैर-सेलिब्रिटी प्रभावितों ने अक्सर इन प्लेटफार्मों पर प्रदर्शन का पहला स्वाद प्राप्त किया। यदि आप एक बड़ा इंस्टाग्राम ऑडियंस बनाना चाहते हैं, तो आप यह देखना चाहेंगे कि अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स कैसे प्राप्त करें।

एक प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में पैसा कमाने के लिए, आप प्रायोजित पोस्ट के लिए शुल्क ले सकते हैं, गिग्स बोल सकते हैं, अपना ऑनलाइन स्टोर बना सकते हैं और उत्पाद बेच सकते हैं, अपने बायो में संबद्ध लिंक जोड़ सकते हैं, अपनी तस्वीरें बेच सकते हैं, अपने पॉडकास्ट पर विज्ञापन बेच सकते हैं, ब्रांड एंबेसडर के रूप में भुगतान कर सकते हैं। , एक पुस्तक बनाएं, ईवेंट में प्रदर्शित होने के लिए भुगतान प्राप्त करें, और बहुत कुछ।

No comments:

Post a Comment

PLEASE DO NOT ENTER ANY SPAM LINKS IN THE COMMENT BOX