G23 Leaders On Congress Chintan Shivir 2022 And Sonia Gandhi Leadership Ann | Exclusive: कांग्रेस के लिए राहत, सूत्र ने कहा

Date:


Congress Chintan Shivir: कांग्रेस के नाराज़ G23 खेमे से बड़ी ख़बर आई है. ABP News को G23 के एक अहम सूत्र ने बताया कि जिस तरह कि चर्चाएं और फैसले उदयपुर चिंतन शिविर में लिए जा रहे हैं उससे लगता है कि कांग्रेस G23 गुट के सभी सुझावों का सकारात्मक संज्ञान लेकर ज़रूरी बदलाव कर रही है.

कांग्रेस के लिए ये बहुत बड़ी राहत की ख़बर है क्योंकि कांग्रेस नेतृत्व के सामने इस बात की सबसे बड़ी चुनौती थी कि वो अपने ही रूठे वरिष्ठ नेताओं को आखिर मनाए कैसे.

गौर करने वाली बात ये है कि इस चिंतन शिविर में G23 में शामिल गुलाम नबी आज़ाद, कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, शशि थरूर, मनीष तिवारी और अखिलेश प्रसाद सिंह जैसे सभी नेताओं को न्यौता दिया गया था और केवल कपिल सिब्बल को छोड़कर बाकी सभी नेता कांग्रेस के इस नव संकल्प शिविर में शिरकत कर रहे हैं.

ABP News से G23 के महत्वपूर्ण सूत्र ने ये भी कहा कि चिंतन शिविर के दौरान चर्चाएं भी बहुत खुले मन से कराई गई है और तमाम मसलों पर बहस के दौरान एक दूसरे से काफी विरोध भी जताया गया. मगर सब लोकतांत्रिक तरीके से हुआ जो एक हेल्दी परंपरा को स्थापित करता है. उन्होंने कहा कि हमें भरोसा है कि G23 द्वारा उठाए गए सभी मसलों का उचित निवारण किया जा रहा है. 

तीन दिवसीय चिंतन शिविर में छह अलग अलग समूहों में नेता विभिन्न विषयों पर चर्चा कर रहे हैं. इस चर्चा से निकलने वाले निष्कर्ष को ‘नवसंकल्प’ के रूप में कांग्रेस कार्य समिति  रविवार को मंजूरी देगी.

Biplab Deb Resign: बिप्लब देब ने बताया आखिर क्यों देना पड़ा इस्तीफा? नए मुख्यमंत्री को लेकर दिया ये जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

IPL Debut Of Sachin Tendulkar Son Arjun Tendulkar Cartoonist Irfan Cartoon

Arjun Tendulkar IPL Debut: आईपीएल में इस बार मुंबई...

Covid-19 Update India Reports 1829 Fresh Covid Cases And 33 Deaths

Covid-19 in India: दुनियाभर में कोरोना महामारी से...

Rajasthan Kota Rat Bites Woman Eye In Govt MBS Hospital Health System

Rajasthan Health System: राजस्थान के कोटा से एक ऐसी...

Navneet Rana And Her Husband Ravi Rana Bail May Cancelled Due To This Reason

Hanuman Chalisa Row: नवनीत राणा पर जमानत रद्द...
Chat With Me
1
Hello
TechnoZ
Hello 👋
Can we help you?
Technoz (Web Development)