Mohali Rocket Blast Khalistanis Backed By Pakistan ISI Carried Out Attack Says VK Bhawara Ann

Date:


Mohali Rocket Blast Case: मोहाली रॉकेट हमले का केस सुलझ गया है, इस संबंध में डीजीपी वीके भावरा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए पूरी जानकारी दी. डीजीपी वीके भावरा ने कहा कि केस का मुख्य आरोपी लखबीर सिंह लांडा है, जो कि गैंगस्टर था. वह साल 2007 में कनाडा चला गया था. ये हरविंदर सिंह रिंदा का गुर्गा है. उन्होंने कहा कि ISI के सपोर्ट से बब्बर खालसा और रिंदा ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था. इस मामले की जांच में पता चला कि निशान सिंह और चढ़त सिंह इनके साथ मिले हुए थे.

डीजीपी के मुताबिक बलजीत कौर और कंवर बाथ ने भी इनको अपने पास ठहराया था. निशान सिंह ने RPG अरेंज किया, उस पर 14-15 केस हैं. बलजिंदर सिंह रैंबो ने AK 47 अरेंज की और चढ़त सिंह को मुहैया करवाई. उन्होंने कहा कि 7 मई को ये लोग मोहाली पहुंचे. इन लोगों ने मोहाली में वेव हाइट्स में रहने वाले जगदीप सिंह कंग को लॉजिस्टिक मुहैया कराई. चढ़त सिंह और कंग ने रेकी की. अब तक इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. कंवर बाथ, बलजीत कौर रैंबो, अनंतदीप सोनू, जगदीप कंग, निशान सिंह पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं. रॉकेट दो लोगों ने दागा है और वो दोनों अभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आए हैं. पुलिस और डिफेंस इन्स्टालेशन इन आतंकियों के निशाने पर थी.

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: ‘मैंने बोला था नौकरी छोड़ दो, गोली लगने से 10 मिनट पहले हुई थी बात’, विरोध प्रदर्शन के बीच बोलीं कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की पत्नी

पूरा ये है मामला

डीजीपी के मुताबिक जो रॉकेड था वो रशियन या बुलगारिया में बना हुआ लगता है. आतंकी इस हमले के जरिए पुलिस को एक मैसेज देना चाहते थे. मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया (इंटेलिजेंस) इकाई के मुख्यालय की बिल्डिंग पर सोमवार की शाम को रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) से हमला किया गया था. इस दौरान तेज धमाके की आवाज सुनी गई थी. हमले में बिल्डिंग की दूसरी मंजिल के शीशे टूट गए थे. वहीं हमले के बाद पंजाब पुलिस ने आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी थी. पुलिस ने मोहाली रॉकेट हमले में इस्तेमाल लॉन्चर भी बरामद कर लिया था. यह लॉन्चर संदिग्धों से पूछताछ के बाद बरामद किया गया था. 

ये भी पढ़ें- Money Laundering Case: ‘सारे जहां से अच्छा, हिंदोस्तां हमारा’, डी कंपनी से कनेक्शन में गिरफ्तार आरोपियों ने कोर्ट में कही बड़ी बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

IPL Debut Of Sachin Tendulkar Son Arjun Tendulkar Cartoonist Irfan Cartoon

Arjun Tendulkar IPL Debut: आईपीएल में इस बार मुंबई...

Covid-19 Update India Reports 1829 Fresh Covid Cases And 33 Deaths

Covid-19 in India: दुनियाभर में कोरोना महामारी से...

Rajasthan Kota Rat Bites Woman Eye In Govt MBS Hospital Health System

Rajasthan Health System: राजस्थान के कोटा से एक ऐसी...

Navneet Rana And Her Husband Ravi Rana Bail May Cancelled Due To This Reason

Hanuman Chalisa Row: नवनीत राणा पर जमानत रद्द...
Chat With Me
1
Hello
TechnoZ
Hello 👋
Can we help you?
Technoz (Web Development)